Recent

अमारा whatsapp गृपमा जोड़ावा अही क्लिक करो  फ़ालतू मेसेज करवानी मनाई छे तमारा मित्रो ने पण अमारा गृपमा जोड़ो ... आभार

तमारा whatsapp & Hike  गृप मा अमारो नंबर 70165 07660 ऐड करो

Join Our FaceBook Groups To Get More Update ... Click Here.

7 वें वेतन आयोग - परिवहन भत्ता और महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी नहीं; एचआरए 30 प्रतिशत करने के लिए उठाया

समिति भत्ते है कि हाल ही में 7 वें वेतन आयोग के तहत उच्च भत्ते पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की पर केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए परिवहन भत्ता में कोई बढ़ोतरी का सुझाव दिया है।

समिति भत्ते है कि हाल ही में 7 वें वेतन आयोग के तहत उच्च भत्ते पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की पर केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए परिवहन भत्ता में कोई बढ़ोतरी का सुझाव दिया है। समिति पर भत्ते परिवहन भत्ता (TPTA) के बारे में 7 वें वेतन आयोग की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया और कहा कि कोई बढ़ोतरी नहीं होगी। पैनल, हालांकि, 30 प्रतिशत मकान किराया भत्ता या एचआरए बढ़ाने का फैसला किया। केंद्र सरकार के कर्मचारियों को अब प्रति महंगाई भत्ता (डीए) सहित 6 वेतन आयोग की सिफारिशों के रूप में यात्रा भत्ता प्राप्त होगा।
2000 notes new

7 वें वेतन आयोग की रिपोर्ट बना दिया, यह सोचते हैं कि 1 जनवरी अगले साल वेतन आयोग की सिफारिश, अर्थात के कार्यान्वयन के समय में महंगाई भत्ता 125 प्रतिशत की दर। तदनुसार, केंद्र सरकार के कर्मचारियों के रूप में मौजूदा परिवहन भत्ता आंकड़ा स्वचालित रूप से वेतन आयोग की 125 प्रतिशत डीए जोड़ने के बाद संशोधित परिवहन भत्ता आंकड़ा पहुँच 7 वें वेतन आयोग की सिफारिश के कार्यान्वयन के समय पर परिवहन भत्ता में कोई बढ़ोतरी नहीं मिलेगा।

समिति भत्ता पर भी सुझाव दिया 24 फीसदी 7 वें वेतन आयोग द्वारा सिफारिश के खिलाफ के रूप में मूल वेतन का 30 प्रतिशत करने के लिए एचआरए बढ़ाने के लिए सुझाव देते हैं। "आंशिक संशोधन में समिति ने आगे का फैसला किया है कि मौजूदा स्लैब एचआरए, जो 30 मूल वेतन के प्रतिशत है, महानगरों के लिए जारी रहेगा," सूत्रों सेन टाइम्स के हवाले से कहा गया था। केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बीच शिकायत के प्रमुख बिंदु आवास किराया भत्ता (एचआरए) में कमी थी।

7 वें वेतन आयोग परिवहन भत्ता (TPTA) है, जो नीचे दी गई है संशोधन किया है: -

वेतन स्तर अधिक TPTA शहरों (रुपये बजे) अन्य स्थानों (रुपये बजे)
9 और ऊपर 7200+ डीए 3600+ डीए
3 करने के लिए 8 3600+ डीए 1800 + डीए
1 और 2 1350+ डीए 900 + डीए
सरकार बकाया के साथ उच्च मूल वेतन, प्रभावी 7 वें वेतन आयोग की सिफारिशों पर अपने कर्मचारियों के लिए अगस्त 2016 और अधिक पढ़ें में 1 जनवरी, 2016 से दिया लेकिन भत्तों संबंधी समिति को भत्ते में बढ़ोतरी के लिए भेजा गया है।

Designrd By Bhavesh Chothani

No comments:

Post a Comment

Thanks For Connecting With Us

Join Gujarat No. 1 Gk App